Logo

नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 के दृष्टिगत स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था व मतगणना की चल रही तैयारियों का जायज़ा लेने पहुंचे ज़िला निर्वाचन अधिकारी रमाबाई स्थल

नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 के दृष्टिगत स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था व मतगणना की चल रही तैयारियों का जायज़ा लेने पहुंचे ज़िला निर्वाचन अधिकारी रमाबाई स्थल

मतगणना स्थल पर कराई गई चिकित्सा कैम्प, मीडिया सेंटर व कंट्रोल रूम की व्यवस्था

मतगणना में प्रत्येक कार्यवाही में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का किया जाएगा अनुपालन : जिला निर्वाचन अधिकारी

लोकमित्र ब्यूरो

09 मई 2023 लखनऊ। नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 के मद्देनजर आज रमाबाई स्थल में जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्य पाल गंगवार द्वारा स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था व मतगणना स्थल पर की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर कंट्रोल रूम की व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया गया है। कंट्रोल रूम में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा समस्त सीसीटीवी कैमरों की लाइव फीड भी देखी।

ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि मतगणना के लिए नगर निगम ज़ोन वार 8 कक्षो की तैयारी लगभग पूरी हो गई है, जिनमे मतगणना की जाएगी। ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी व्यवस्थाओं का सघन निरीक्षण किया। ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि मतगणना वाले दिन किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए परिसर में चिकित्सा कैम्प, एम्बुलेंस और अग्निशमन गाड़ी की व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया गया है। उक्त के अतिरिक्त मतगणना स्थल पर मीडिया सेंटर और कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।
ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि 13 मई की सुबह 7 बजे सभी कॉउंटिंग पार्टिया रमाबाई स्थल पहुच जाएगी और 8 बजे से मतगणना प्रारम्भ हो जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतगणना टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक माइक्रो ऑब्जर्वर, एक मतगणना सहायक, एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और एक प्रत्याशी का नियुक्त किया गया मतगणना अभिकर्ता उपस्थित होगा। जो गणना एवं उसकी समस्त गतिविधियों का पर्यवेक्षण करेंगे।
ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि नगर निगम के 8 ज़ोनो में कुल 113 टेबल पार्षद प्रत्याशियो के लिए एवम 113 टेबल महापौर प्रत्याशियो के मतो की गणना के लिए लगाई गई है। जिसमे 3-3 टेबल पर पोस्टल बैलेट की गणना की जाएगी। इसी प्रकार नगर पंचायत काकोरी में 5 टेबल पर नगर पंचायत अध्यक्ष व 5 टेबल पर नगर पंचायत सदस्य की मतगणना की जाएगी। नगर पंचायत मलिहाबाद में 5 टेबल पर नगर पंचायत अध्यक्ष व 5 टेबल पर नगर पंचायत सदस्य की मतगणना, नगर पंचायत महोना, इटौंजा व बीकेटी में 16 टेबल पर नगर पंचायत अध्यक्ष व 16 टेबल पर नगर पंचायत सदस्य की मतगणना, नगर पंचायत मोहनलालगंज, गोसाईगंज, नगराम व अमेठी में 16 टेबल पर नगर पंचायत अध्यक्ष व 16 टेबल पर नगर पंचायत सदस्य की मतगणना एवम नगर पंचायत बंथरा में 6 टेबल पर नगर पंचायत अध्यक्ष व 6 टेबल पर नगर पंचायत सदस्य की मतगणना कराई जाएगी। उक्त के साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा ज़ोन वार बनाए गए 8 स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया और निर्देशित किया कि मतगणना की प्रत्येक कार्यवाही में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरसः पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.