Logo

एएसपी ने किया रानीगंज थाने का औचक निरीक्षण

प्रतापगढ़। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी दुर्गेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को रानीगंज थाने का औचक निरीक्षण किया। वहां उन्हें थाना दिवसों पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की गति धीमी मिली। उन्होंने इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया।
अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान शांति व्यवस्था के तहत क्षेत्र के भ्रमण पर थे। थाने के लोगों को भी उम्मीद नहीं थी कि एएसपी अचानक निरीक्षण के लिए भी आ सकते हैं। मगर क्षेत्र में नमाज जब शांति के साथ संपन्न हो गई तो वह रानीगंज थाने जा धमके। अचानक थाने में एएसपी की गाड़ी देख अफरातफरी मच गई।
 श्री सिंह ने वहां अपराध रजिस्टर सहित तमाम अभिलेखों का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपनिरीक्षकों को लंबित मुकदमों की विवेचना कर उनको जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार थाना दिवसों पर आए प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में भी ढिलाई मिली। फाइल में बड़ी संख्या में प्रार्थना पत्र रखे मिले। उन्होंने सभी प्रार्थना पत्रों का निस्तारण तेजी से करने का निर्देश दिया। बीट सिपाहियों को रात्रि गश्त बढ़ाने को कहा। इस दौरान थाना प्रभारी इन्स्पेक्टर आदित्य कुमार सिंह सहित  उपनिरीक्षक मौजूद रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.