Logo

सामूहिक विवाह में कुल 48 जोड़ों ने पूरी की शादी रश्म

मेजा (प्रयागराज)। क्षेत्र के बभनी गांव के प्रेमा रिसॉर्ट में गुरुवार को सम्पन्न हुए प्रदेश सरकार के सामूहिक विवाह आयोजन में मंगलगीतों के बीच 48 जोड़ों ने फेरे लिए। सरकार की नुमाइंदगी करते हुए भाजपा नेता योगेश शुक्ल इस आयोजन के साक्षी रहे और नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया।
विकास खण्ड माण्डा के बभनी गांव के प्रेमा रिसॉर्ट गेस्ट हाउस में प्रदेश सरकार के मांगलिक कार्यक्रम सामूहिक विवाह में शहनाई गूंजती रही। बाजे गाजे के साथ आई बारात में बराती नाचते झूमते देखे गए।जिला अभिहीत अधिकारी ममता और खण्ड विकास अधिकारी माण्डा अमित मिश्र, मेजा सरिता सिंह के साथ प्रमुख प्रतिनिधि मेजा गंगा प्रसाद मिश्र ने बारात की अगवानी कर उन्हें सम्मान दिया। गेस्ट हाउस को शादी समारोह के लिए भव्यता से सजाया गया।व्यवस्था की निगरानी एडीओ समाज कल्याण मेजा सुशांत पांडेय कर रहे थे।
सामूहिक विवाह में कुल 48 जोड़ों के ही फेरे हो पाए।विकास खण्ड उरुवा के छतवा गांव की एक बेटी यहाँ पहुंची थी लेकिन उसके साथ शादी करने वाला युवक नही पहुँचा।देर तक इंतजार करने के बाद बेटी को वापस जाना पड़ा है। यहाँ माण्डा के 20, मेजा ब्लॉक के 21 तथा उरुवा ब्लॉक से मात्र 7 जोड़े विवाह की रश्मों को पूरा किया। साथ ही शादी व्यवस्था में जुटे ब्लॉक अधिकारियों ने उन्हें सरकार से मिलने वाले दहेज के समान के साथ सभी को जलपान व भोजन कराकर बिदाई की गई।
बारात की अगवानी करते भाजपा नेता योगेश शुक्ल ने कहा कि सरकार की सामूहिक विवाह योजना से हमारी गरीब बहन बेटियों के हाथ पीले हो रहे हैं।समाज मे फैली दहेज की कुरीतियों से गरीब परिवार बेटियों की शादी के बारे में सौ बार सोचते थे।सरकार की इस योजना ने योजना के जरिए गरीब मॉ बाप को चिंता मुक्त कर दिया है।
मौके पर माण्डा के पूर्व प्रमुख अशोक सिंह, बीडीओ माण्डा अमित मिश्र, मेजा सरिता सिंह, गडेवरा प्रधान अनिल शुक्ल, मेजा व माण्डा की सीडीपीओ एवं ब्लॉक कर्मी मौजूद रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.