Logo

आयकर विभाग लखनऊ द्वारा “हरित भारत” अभियान के तहत किया गया  “वृक्षारोपण”

आयकर विभाग लखनऊ द्वारा “हरित भारत” अभियान के तहत किया गया  “वृक्षारोपण”

पर्यावरण जागरूकता एवं ‘हरित भारत’ के महत्व को दर्शाने के लिए पर्यावरण पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया

नागेन्द्र सिंह 

लखनऊ ब्यूरो । आयकर विभाग, लखनऊ द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मनाए जा रहे आइकॉनिक सप्ताह की श्रंखला मे “हरित भारत” अभियान के तहत “वृक्षारोपण” का आयोजन 10.06.2022 को प्रातः 08:30 बजे मान्यवर कांशीराम जी सांस्कृतिक स्थल में किया गया। इस अवसर पर पर्यावरण जागरूकता एवं ‘हरित भारत’ के महत्व को दर्शाने के लिए पर्यावरण पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण को बढावा देने का सन्देश जन-जन तक पहुंचाने का आहवान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य आतिथि प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त  हरिंदर बीर सिंह गिल ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और प्रधान आयकर आयुक्त संदीप कुमार जी ने कार्यक्रम में सम्मिलित आधिकारियों, कर्मचारियों सांस्कृतिक कार्यक्रम के कलाकारों, विद्यालय की छात्राओं एवं सी.ए. / बार एसोसिएशन के सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

मुख्य आतिथि हरिंदर बीर सिंह गिल  ने वृक्षारोपण अभियान का शुरुआत स्वंय अपने हाथों से किया एवं इस अवसर पर आए राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, विकास नगर, लखनऊ एवं कृष्णा इंटर कॉलेज, आशियाना, लखनऊ की छात्राओं को वृक्षारोपण करने का अवसर देकर उन्हें भविष्य में वृक्ष के महत्व को समझाया। कार्यक्रम में सम्मिलित स्कूल की छात्राओं ने वृक्षारोपण में बढ-चढ कर हिस्सा लिया एवं “स्वच्छ एवं हरित भारत” के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपनों को साकार करने का संकल्प लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.